22 August 2022

APP Locker को कैसे Hack करे Android Mobile में.

By Rahul Garg

Locked App को बिना Password के कैसे Hack करें। How to hack app locker in hindi हम सभी अपने mobile phones में अपनी Privacy secure रखने के लिए अपने Important या private apps को password के द्वारा locked रखते है और शायद अगर मैं गलत ना हूँ तो हम इस काम के लिए play store से Apps lock करने वाली Security Apps download कर लेते है जिसमे से सबसे ज्यादा इस्तमाल किये जाने वाले app का नाम है “App Locker” जो शायद आपके Mobile में पक्का होगा। पर क्या आपको पता है कि ये एक छोटी सी Trick से Hack हो सकता है।

आज मै इस पोस्ट मै आपको ये बताऊँगा की आप एक छोटी सी trick से कैसे App locker app या ऐसी Apps को कैसे Hack कर सकते है और अगर आपने ये App Install कर रखी है तो इसे Hack होने से कैसे बचा सकते है। तो चलिए पूरा procces देखते है। लेकिन उससे पहले हम इन apps को भी अच्छी तरह से समझ लेते है जो आपको Apps को lock करने की सुविधा देतीं है।

“इस Site में दी गई Hacking से Related सारी जानकरियाँ Educational purpose के लिए है। अगर आप इसका गलत प्रयोग करते हो तो इसमें हमारा कोई हाथ नहीं होगा। आप इसके खुद जिम्मेदार होंगे।”

App locker क्या है।

जैसा की मेने आपको ऊपर बताया कि App locker एक ऐसा App है जो आपको दूसरे Apps में Password लगा कर उसको protection देता है ताकि दूसरे लोग आपके डाटा को ना देख पाए जैसे Whatsapp message, Facebook, आदि। आप अपने मोबाइल के सारे apps पर password लगा सकते हो। App locker जैसे बहुत सारे apps play store में available है पर ये ज्यादा इस्तमाल किया जाता है। आपको बस ये App Install करना है और इसमें जा कर अपने मनपसंद apps को लोक कर देना है अपना password डाल कर। अब ये बात हो गई एप्प lockers app की अब बात कर लेते है कि अगर किसी के मोबाइल में ये lock लगा हो तो उसके Apps में कैसे enter किया जाए।

App locker को कैसे Hack करें।

इसमें मै आपको 2 तरीके बताऊँगा जिससे आप आराम से Password लगे हुए Apps में घुस कर सकते है । तो चलिए देखते है। How to Hack locked Apps in Android

1st Force Stop – इसमें तो सबसे पहले आपको जिस एप्प में enter करना है उसको खोलिए अगर उसमे एप्प लॉक लगा होगा तो वो password मांगेगा। आपको कुछ नहीं करना है बस उस app को पहले minimize करिए पर याद रहे की वो app background में चल रहा हो। फिर आप अपने Mobile की Settings में जाएं फिर Application Mangment में जाएं और वहाँ पर App locker के App को ढूंढे फिर। जब वो दिख जाए तो उसपर Click करें। अब वहाँ आपको एक Option दिख रहा होगा जहां लिखा होगा “Force Stop” बस उसपर click कर दें। अब वापस उस app को खोले जिसे आपने hack करने के लिए पहले खोला था पर अब आप देखेंगे कि उसपर से password हट चूका है। इस method का फायदा ये है कि जिसका mobile होगा उसको पता ही नहीं चलेगा कि आपने अभी उसपर से Password को हटा रखा है क्योंकि ये method permanently password को नहीं हटाता जब तक आप उसको Background से न हटा दें। background से हटाने के बाद उसपर वापस से password लग जाएगा।

2nd Uninstall – ये method तब इस्तमाल करें जब बहुत ही important हो password को हटाना या अगर आपसे गलती से आपके mobile में App locker से किसी app में password लग गया है और आप उस password को भूल गए है तब भी आप इस method को इस्तमाल करके हमेशा के लिए password को हटा सकते है। बस आपको App locker app को Uninstall कर देना है। जिससे सारे Apps से पासवर्ड हट जाएगा। मगर आपको बिना एप्प uninstall किये हुए app में घुसना है तो आपको ऊपर वाला तरीका इस्तमाल करना चाहिए।

तो दोस्तों ये था वो तरीका जिससे आप बिना password के App में जा सकते हो। मगर यही तरीका कोई आपके मोबाइल में इस्तेमाल करेगा तो आप इससे कैसे बचोगे वाही में आपको बताने जा रहा हूँ।

Locked App को Hack होने से कैसे रोके

  • मेरा सबसे पहला सुझाव आपको ये होगा की आप App locker का प्रयोग ही ना करें क्योंकि अब Android mobiles में पहले से ही preinstalled ये feature मिल रहा है जिससे आप अपने बाकी के apps पर लॉक लगा सकते हो और सबसे बड़ी बात ये है कि जैसे कोई App locker को Uninstall करके हमेशा के लिए password हटा देता है वो अब इसमें नहीं कर पाएगा।
  • दूसरा तरीका उन लोगो के लिए है जो अपने mobile में एप्प locker app को रखना ही चाहते है तो उनके लिए सुझाव है कि आप अपने Setting वाले एप्प पर भी लॉक लगा दें ताकि कोई आपके settings में जाकर Force stop वाला option न इस्तमाल कर पाएं।

तो ये थे कुछ Tricks या Hacks जिससे आप locked apps में बिना password घुस सकते है अगर आपको कोई question है तो comment box में पूछ सकते है ।
अगर आपको Hacking, blogging, technology और online पैसे कमाने की सारी जानकारी चाहिए तो हमारे site के साथ जुड़े रहे और Share करना ना भूलें

Please follow and like us:
Pin Share